आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा- एमएस धोनी भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल
- Sports

आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा- एमएस धोनी भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महेंद्र सिंह धोनी के बारे में चर्चा हो सकती है लेकिन यह टूर्नामेंट पूर्व भारतीय कप्तान के लिए चयन ट्रायल नहीं हो सकता।

धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले नेहरा ने उसी पर अपने विचार साझा किए और कहा कि /धोनी पहले ही भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं और अब वो मैदान पर कभी वापस नहीं लौटेंगे। धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और पिछले साल विश्व कप के बाद से सीमित ओवरों के फॉर्मेट में भारत के लिए नहीं खेले हैं। उनकी वापसी आगामी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होने की उम्मीद है जिसका आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा।

‘IPL से धोनी के कद या उनकी ख्याति पर असर नहीं पड़ेगा’
नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा कि मेरे लिए एमएस धोनी का खेल कभी भी नीचे नहीं आया था। भारत के लिए 17 टेस्ट और 120 वनडे खेलने वाले 41 साल के नेहरा ने कहा कि वह जानता है कि टीम की अगुआई कैसे की जाए,

वह जानता है कि युवाओं को आगे कैसे बढ़ाया जाए और इन चीजों को मुझे बार बार दोहराने की जरूरत नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल से बतौर खिलाड़ी एमएस धोनी के कद या उनकी ख्याति में कोई अंतर पड़ेगा।

‘धोनी किसी भी कप्तान की पहली पसंद बनेंगे’
उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आईपीएल जैसा टूर्नामेंट एमएस धोनी के चयन का मापदंड होना चाहिए, यह शायद केवल बात करने का मुद्दा है। नेहरा ने कहा कि धोनी किसी भी कप्तान के लिए पहली पसंद बने रहेंगे, अगर वह उपलब्ध होते हैं तो।

उन्होंने कहा कि जहां तक एम एस धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल का इससे कुछ लेना देना है। अगर आप चयनकर्ता हैं, अगर आप कप्तान हैं, आप कोच हैं और एम एस धोनी अगर खेलने के लिए तैयार हैं तो वह सूची में मेरे लिए सबसे पहले खिलाड़ी होंगे।

About Shandya Rajput

Read All Posts By Shandya Rajput

Leave a Reply