पृथ्वी की ओर बढ़ रहा एक बड़ा खतरा, NASA ने किया आगाह

नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का हार्दिक स्वागत है इस चैनल पर। वर्तमान समय में पूरी दुनिया को रोना वायरस की चपेट में आ चुकी है और कोरोनावायरस के चलते दुनिया भर में लगभग 5000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और वर्तमान समय में मरने वालों की जनसंख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है अगर देखा जाए तो कोरोनावायरस काफी ज्यादा खतरनाक होता जा रहा है अभी तक इसका इलाज किसी भी देश की वैज्ञानिकों को नहीं मिला है और आने वाले समय में यह कितना भयानक होगा इसके बारे में अभी नहीं कहा जा सकता इसी के चलते नासा के वैज्ञानिकों ने एक और बड़े खतरे के बारे में इस दुनिया को आगाह किया है।

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) ने एक बड़े खतरे को लेकर आगाह किया है, जोकि धरती की तरफ आ रहा है। नासा ने कहा है कि चार नए एस्टेरोइड बड़ी ही तेज गति से धरती की ओर बढ़ रहे हैं। ये चारों एस्टेरोइड धरती के बेहद करीब से जरूर गुजरेंगे, लेकिन हालांकि उसने उम्मीद भी जताई है कि इससे धरती (पृथ्वी) को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

कहा जा रहा है कि सबसे बड़ा एस्टेरोइड 2020 DP4 धरती के करीब पहुंचेगा। ये चारों में सबसे बड़ा है और इसका डायमीटर 180 फीट है। वहीं 2020 FF1 एस्टेरोइड का डायमीटर 48 फीट है। भारतीय समय के मुताबिक, 23 मार्च को 2020 DP4 रात 12 बजकर 4 मिनट पर गुजरेगा।

हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद जरूर आई होगी। ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए पोस्ट को लाइक और और शेयर करना ना भूलें।

Leave a Comment