राशिफल : भोले बाबा की कृपा बरसेंगी इन 5 राशियों पर , करियर में रहेंगे सफल

मेष –

आज सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। भाई-बहन का सुख प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। आपकी पसंद का कोई काम मिलने से संतुष्टि मिलने की उम्मीद है। वाहन खरीदने का योग बन रहा है। परिवार का वातावरण आपकी चिंताओं को और अधिक बढ़ा सकता है, इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय गुस्से में एवं शीघ्र लेने से आपको आज बचना चाहिए नुकसान हो सकता है।

वृषभ –

आज थोड़ी सुस्ती रह सकती है और जिद की वजह से परिवार के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन हो सकती है। रोग एवं शत्रु परास्त होंगे। अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। पॉजिटिव सोचें। कार्यक्षेत्र में आप की नीतियां आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। पारिवारिक जीवन में तनाव की बढ़ोतरी होगी। आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा। सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है।

मिथुन –

आज आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। किसी सामाजिक समारोह में अपेक्षित सम्मान से वंचित रहने की संभावना है। नौकरी की स्थिति सामान्य रहेगी। आप में से कुछ लोग पेशेवर स्तर पर किसी खास काम में फंस सकते हैं। विशेष प्रयास से किए गए कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। जरूरतमंद को भोजन और शिक्षा की व्यवस्था करना श्रेयशकरकर रहेगा।

कर्क राशि –
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा का विशेष योग बन रहा है। करियर सुनिश्चित करने में सफल रहेंगे। आपके लिए महत्व रखने वाला इंसान का दिल जीतने में सफलता मिलने वाली है। कारोबार में बेहतरी आएगी। नए संपर्क बनेंगे जो लाभकारी रहेंगे। रिश्तों में अपनी तर्क क्षमता का अधिक इस्तेमाल न करें।

सिंह –

विरोधियों के प्रति सचेत रहें और अपने स्वास्थ्य के प्रति संजीदा रहें। पत्नी का सुख प्राप्त होगा। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। कार्यस्थल पर लिया गया निर्णय आपके पक्ष में रहेगा। पूर्व के निवेश से अच्छी आमदनी मिलनी शुरू होने की उम्मीद है। किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रहना आपके लिए अनुकूल रहेगा।

कन्या –

अपने बोलचाल पर विशेष ध्यान दें व अपने पार्टनर के साथ कड़क भाषा प्रयोग न करें। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। यदि आपके पास कोई समस्या है तो उसका समाधान भी होगा और उसे ढूंढने का प्रयास करें। लापरवाही से आपको नुकसान हो सकता है, यात्रा हो सके तो टालें। वाहन धीमी गति से चलाएं। कार्य की व्यस्तता में दिन व्यतीत होगा। नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

तुला –

पढ़ाई के स्तर पर आपको कुछ नया सीखना पड़ सकता है इसलिए ज्यादा मेहनत करने के लिए तैयार रहिए। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। कार्यक्षेत्र में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। हालांकि दांपत्य जीवन में कुछ हद तक आपको सुखों की प्राप्ति होगी। आय के साधन बनाने के प्रयास सफल होंगे। भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होने का प्रबल योग बन रहा है।

वृश्चिक –

कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अत्यधिक लाभदायक सिद्ध होगा। कार्यों में बिजी रहेंगे, जिसकी वजह से दिन कब गुजर जाएगा, पता ही नहीं चलेगा। आने वाले समय में छोटी-छोटी जरूरतों को ध्यान में रखकर बचत करने का मन बनाने की उम्मीद है। परिवार का वातावरण प्रसन्न रहेगा और आपको सुख की प्राप्ति होगी। आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है।

धनु –

व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। पारिवारिक सदस्यों और निकटस्थ दोस्तों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर मिल सकता है। कार्यस्थल पर लय में आने के लिए आपको थोड़ा और प्रयास करने की जरूरत है। जिसने कभी आपको पैसे से मदद की थी, आप भी उसके काम आ सकते हैं। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार अपनाइएगा। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं।

मकर –

माता-पिता से महत्वपूर्ण चर्चा सम्भव है। धन का निवेश सोच-विचाकर करें। कोई नया ऑर्डर अथवा कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है। घर के बुजुर्ग की सलाह मानकर पारिवारिक समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। विदेश में रह रहे स्नेहीजनों का समाचार आपको खुश करेगा। शिक्षा सफलता का मूल मंत्र है इसकी सहायता से आप बड़ी से बड़ी परेशानियों को आसानी से हल कर सकते हैं। लेखन कार्य से धन लाभ होगा।

कुंभ –

आज घर की साज-सज्जा या मरम्मत पर न चाहते हुए भी खर्चा हो सकता है। निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि हो सकती है। कार्यस्थल की किसी समस्या को सुलझा लिए जाने की संभावना है। जिस काम को आपने समय पर पूरा नहीं किया, उसकी भरपाई कर सकते हैं। व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है। अपने साथी से दूर रहकर भी सदैव उस पर अपना विश्वास कायम रखें।

मीन –

आज कारोबार में लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी। मन प्रसन्न रहेगा तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा अनुभव करेंगे। आज आप काफी दबाव महसूस कर सकते हैं। लेकिन चिंतना तम करो, यह दबाव आपके साथ लंबे समय तक चलने वाला नहीं है। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। दोस्तों और परिवार के साथ सामाजिक व मनोरंजक गतिविधियों में शिरकत करने से आपका तनाव कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *