- Politics, Latest News

लालू को लगा फिर से झटका : समधी के बाद अब दो और MLA ने नीतीश कुमार के साथ !

बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले है और इस चुनावी साल के दौरान सियासी दलबदल का खेल जारी है । इस कड़ी में सबसे ज्यादा लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राजद (RJD) की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है । समधी चंद्रिका राय समेत पार्टी के 6 विधायकों के पाला बदलने के बाद अब दो अन्य विधायकों के भी जेडीयू (JDU) में जाने की अटकलें काफी तेज हो गई हैं । राजद के जो दो विधायक पार्टी छोड़कर जेडीयू में जाने वाले हैं उनके नाम लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव और शक्ति सिंह यादव हैं ।

वही लालू की पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी न केवल तेजस्वी और उनकी टीम से नाराज हैं बल्कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा तक दे दिया है, ऐसे में चुनावी साल में लालू की मुश्किलें फिलहाल बढ़ती दिख रही हैं ।

शक्ति सिंह यादव का नीतीश कुमार के साथ जाना लगभग तय है और वह पिछले कई दिनों से जेडीयू के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं, वहीं दूसरी ओर बुरे और अच्छे वक्त में लालू के साथ साया बनकर रहने वाले भोला यादव की भी पार्टी छोड़कर जेडीयू में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं । शक्ति सिंह यादव बिहार के नालंदा जिले के हिलसा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं जहां से वो पिछले विधानसभा चुनाव में जीतकर विधायक बने थे ।

इस सीट पर यादवों की अपेक्षा कुर्मी और अन्य पिछड़ी जातियों का प्रभाव ज्यादा है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि हार के डर से पहले ही वह नीतीश कुमार के साथ हो लेंगे। इसके लिए इलाके में जेडीयू और अति पिछड़ा का फैक्टर भी कारण माना जा रहा है, दूसरी ओर लालू के करीबी माने जाने वाले भोला यादव पर भी जेडीयू लगाता डोरे डाल रही है । वो भी जेडीयू में जाने की सहमति दे चुके हैं, हालांकि इस मसले पर जब भोला यादव से पूछा गया तो उन्होंने इस बात का खंडन करते हुए बताया कि यह महज अफवाह है मैं अभी भी पूरी तरह से लालू प्रसाद यादव और राजद के साथ हूं ।

About Shandya Rajput

Read All Posts By Shandya Rajput

Leave a Reply