होनहार लतीशा की कहानी, जिसने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दी थी UPSC परीक्षा…

आज मैं इस महिला दिवस के मौके पर एक होनहार लड़की कहानी बताऊंगी, जिसने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ यूपीएससी की परीक्षा दी थी जी हां इस लड़की का नाम लतिशा अंसारी है और यह खबर इस समय चर्चा में आई थी जब यूपीएससी की परीक्षा ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इसने दी थी। इस कहानी को पूरे विस्तार से मैं बताती हुॅ…

दरअसल अपने जन्म के बाद से ही लतिशा अस्थियों के रोग से ग्रसित है सांस लेने में परेशानी का भी सामना कर रही हैं लतिशा ने साल 2019 में यूपीएससी की परीक्षा दी थी वह करीब 3 साल से इस परीक्षा की तैयारी में लगी हुई थी, परीक्षा केंद्र पर वह व्हीलचेयर पर एक ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ वह बैठी हुई थी जैसे ही प्रशासन को मालूम चला कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत है तुरंत परीक्षा केंद्र में ऑक्सीजन काॅनसटेटर उपलब्ध कराया गया था।

लतीशा केरल की कोट्टायम की रहने वाली है इसकी उम्र 25 साल है जब भी कोई उनके बारे में सुनता है तो उनके हौसले को सलाम करता है। हड्डियों की गंभीर बीमारी और सांस लेने में परेशानी लतिशा की हिम्मत को कभी हिलाए न सकी, लतीशा शुरू से ही बहुत बहादुर लड़की हैं और अपने करियर के आगे उन्होंने कभी किसी बीमारी को आगे नहीं आने दिया। वह खुद और लोगों को अलग नहीं समझती, यही नहीं लतीशा का परिवार भी उन्हें काफी सपोर्ट करता है परीक्षा देने के बाद उन्होंने बताया था की युपीएससी परीक्षा का यह मेरा पर यह मेरा पहला प्रयास है मेरे परिवार ने मुझे इसके लिए काफी मोटिवेट किया है। इनकी हौसले को देखते हुए हम यह कह सकते हैं कि यह वाकई में एक होनहार लड़की है जिसने कभी हिम्मत नहीं हारी और लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत भी बनी।

Leave a Comment