आसानी से इन तीन तरीकों को अपनाकर होली के पक्के रंग को आप कहे गुडबाय

होली एक ऐसा त्यौहार है जहां दुश्मन भी गले मिल जाते हैं होली के रंगों को  लोग बड़े प्यार से एक दूसरे को रंग लगाते हैं और गले मिलते हैं,  लेकिन क्या आपको पता है कि होली के इस इस पक्के रंग को हटाने के लिए आपको क्या-क्या उपाय करना चाहिए जिससे आपको कोई नुकसान भी ना हो और आपका कलर भी चेहरे उतर जाए?  कुछ ऐसे टिप्स है जिसे अपनाकर आप होली के पक्के रंगों को आसानी से उतार सकते हैं।

 टिप्स नंबर 1:- शहद और नींबू  जी हां नींबू जिद्दी से जिद्दी दाग को मिटाने में कारगर साबित होता है खासकर स्किन से होली के रंग को हटाने में नींबू बहुत ही ज्यादा असर दायक होता है इसके लिए आपको एक छोटी सी कटोरी में दो चम्मच शहद और एक नींबू का रस मिला लेना है और इस मिश्रण को अपने चेहरे पर मसाज करें ऐसा करने से चेहरे से जिद्दी से जिद्दी रंग भी झट से गायब हो जाता है। आप चाहे तो नींबू को दो भागों में काटकर उसे अपने चेहरे पर मल सकते हैं इसमें विटामिन सी पाया जाता है जो कि रंग को हटाने में काफी मददगार साबित होता है।

 टिप्स नंबर 2:- गुनगुना पानी  होली के जिद्दी रंगों को दूर करने के लिए आप सबसे पहले अपने चेहरे को साफ और गुनगुने पानी से धोए ध्यान रखें कि जब भी अपने चेहरे से रंग के दाग को हटाना हो तो सबसे पहले चेहरे को पानी से धोएं इसके बाद फेस वॉश का प्रयोग करें।

 टिप्स नंबर 3: मुल्तानी मिट्टी  आप अपने चेहरे के रंग हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी को पानी में पीसकर पेस्ट लगाएँ पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगा ले जब चेहरा पर यह पोस्ट सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से हल्के हाथों से मलते हुए धो ले आपके होली का जिद्दी रंग झट से गायब हो जाएगा,  और आपके चेहरे पर खुशियां आ जाएगी।

Leave a Comment